सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती पर देश भर में रन फार यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में सरदार पटेल की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी और विजयचौक से ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ की हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। वहीं चंड़ीगढ़ में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई।

सरदार बल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली के पटेल चौक पहुंचे और सरदार पटेल की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह विजयचौक पहुंचे और ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ की ह‍री झंडी दिखा‍कर शुरुआत की। पीएम मोदी ने जहां लोगों को एकता की शपथ दिलाई वहीं सरदार बल्लभभाई पटेल के आदर्शों को अपनाने की बात भी कही।

वहीं चंड़ीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई। इस मौके पर सीएम खुद भी बच्चों के साथ दौड़े औऱ लोगों को सरदार वल्लभ भाई पटेल के दिखाए रास्ते पर चलकर एकता का संदेश दिया।

गुड़गांव में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने देश में एकता की भावना पैदा करने के लिए रन फॉर य़ूनिटी में भाग लिया। वहीं रोहतक के विधायक मनीष ग्रोवर नेलौह पुरुष की जयंती के मौके पर रन फॉर युनिटी में भाग लिया। भिवानी में भी सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला प्रशासन ने शहर में सामूहिक दौड़ का आयोजन किया। पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया। ‘रन फॉर यूनिटी’ को इसराना के विधायक कृष्ण लाल पवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं महम में रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्कूलों के बच्चों और लोगों को देश की एकता की शपथ दिलवाई गई।

 

By admin