रेवाड़ी के अर्जुन नगर में एक विवाहिता ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक मीना के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों के मुताबिक 2006 में मीना की शादी अर्जुन से हुई थी और शादी के बाद से दहेज को लेकर मीना से मारपीट की जाती थी। घऱवालों की मानें तो इसी से तंग होकर मीना ने फांसी लगाई है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है और परिजनों की शिकायत पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जींद के लोहचब गांव में भी एक विवाहिता का शव पंखे से लटका मिला। इस मामले में भी मायकेवालों ने ससुरालवालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी की हत्या उसके पति, ससुर, सास औऱ जेठ ने मिलकर की है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर ससुरालपक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

 कनीना के ककराला गांव में भी एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। महिला के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों के मुताबिक शर्मीला की पांच महीने पहले ककराला निवाली अजीत के साथ शादी हुई थी…शादी के बाद से ही अजीत और उसका परिवार शर्मीला को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। इस मामले में पंचायत ने भी कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन कोई हल नहीं निकला। परिजन शर्मीला की मौत से काफी गुस्से में हैं और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उधर पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर महिला के पति और सास समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By admin