कुरुक्षेत्रः नई सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अपने महकमे के लापरवाह अधिकारियों पर नकेल कसने में जुटे हैं। मंत्री जी पूरे एक्शन में हैं। विज अचानक से किसी भी अस्पताल में पहुंच जाते हैं और कोई भी लापरवाही दिखने पर मौके पर ही कार्रवाई करते हैं।

अनिल विज शुक्रवार को अचानक कुरूक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल में पहुंच गये। हॉस्पिटल स्टाफ और डॉक्टर सब के सब मंत्री जी के औचक दौरे से भौचक्के रह गये।

मंत्री जी ने अस्पताल में नजरें दौड़ानी शुरू की तो स्टाफ बस सॉरी सर, यस सर,  हां जी सर, अभी कर देंगे सर बोलता नजर आया। लेकिन विज की नजरों से कुछ नहीं बच पाया, ना डॉक्टर्स की ड्रेस। ना टॉयलेट की गंदगी और ना ही मरीजों के बैड की चादर।

तमाम अव्यवस्थाओं के लिए अनिल विज ने हॉस्पिटल स्टाफ को लताड़ लगाई। विज ने मरीजों से उनका हालचाल और अस्पताल की अव्यवस्थाओं के बारे में पूछा। विज ने ड्यूटी से गैरहाजिर एक डॉक्टर और फार्मासिस्ट को भी सस्पेंड कर दिया।

दो दिन पहले भी विज ने अम्बाला नगर निगम में ऐसी ही औचक दौरा किया था। यहां भी लापहवाही बरतने वाले अधिकारियों की विज ने क्लास ली थी।

मंत्री बनने के बाद ही विज ने अधिकारियों को चेता दिया था कि अब पहले की तरह लापरवाही और निकम्मापन नहीं चलेगा। विज ने अपने महकमे के लापरवाह रवैये और निक्कमेपन पर तो नकेल कसनी भी शुरू कर दी है।

By admin