पंजाब के समान वेतनमान दिए जाने की जिद छोड़ हरियाणा के कर्मचारियों ने अब हरियाणा में नए वेतन आयोग गठित करने की मांग मुख्यमंत्री खट्टर के सामने रखी है। शुक्रवार को सर्वकर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की।

सर्वकर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने नए वेतन आयोग बनाने के साथ-साथ अपनी अन्य मांगे भी सीएम खट्टर के सामने रखी। कर्मचारी संघ के उप महासचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री खट्टर ने उनकी  इस मांग पर विचार करने का भरोसा दिलाया है।

सर्वकर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लाम्बा ने बताया कि सर्व कर्मचारी संघ ने 25 जनवरी को रोहतक में राज्यस्तरीय बैठक बुलाई है। जिसमें सीएम खट्टर के साथ हुई बैठक का बयौरा देकर नया मांग पत्र तैयार किया जाएगा और आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

गौरतलब है कि प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार ने जाते-जाते राज्य के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन दिये जाने का फैसला लिया था। जिसे प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार ने बदल दिया। इसके अलावा भी हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन दिए जाने को लेकर कई तरह की विसंगतिया सामने आई हैं। जिसे लेकर अब कर्मचारी संघ ने हरियाणा वेतन आयोग की मांग उठाई है।

By admin