पानीपत में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने प्रभाकर टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर को सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम का आरोप है कि इस सेंटर में किसी तकनीक से ज्यादातर लड़के ही पैदा किए जाते थे। लेकिन अस्पताल संचालक ने लड़का पैदा करने के आरोपों को सिरे से नकारा है। वहीं अल्ट्रासाउंड मशीनों को भी जब्त किया गया है।

प्रभाकर अस्पताल की महिला डॉक्टर और आईएफवी सेंटर की संचालक डॉ. रितू प्रभाकर ने बताया कि उनके सेंटर में ऐसी कोई तकनीक या मशीन नहीं है। जिससे लड़के ही पैदा किए जायें।साथ ही डॉक्टर ने आरोप भी लगाया कि स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें अपनी बात रखने का मौका भी नहीं दिया गया और आनन-फानन में सेंटर को सील कर दिया।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले दस सालों से ये आईएफवी सेंटर इस काम को अंजाम दे रहा था। जिसकी वजह से दिल्ली, यूपी, पंजाब और राजस्थान से लोग अपना इलाज करवाने यहां आते थे। अब इस सेंटर के देखा देखी और भी कई आईएफवी सेंटर खुलने लगे थे। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस तरह की कार्रवाई जरुरी भी बन गई थी। लेकिन इस तरह के काम को इतने लंबे वक्त से अंजाम दिया जा रहा था। तो इसकी और स्वास्थ्य विभाग ने पहले ध्यान क्यों नहीं दिया। ये सोचने वाली बात है।

By admin