नई दिल्लीः

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी मुख्यालय में करीब 400 पत्रकारों को चाय पर बुलाया और उनसे लगभग पौने घंटे तक अनौपचारिक चर्चा की। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की पत्रकारों के साथ यह पहली अनौपचारिक चर्चा थी। इस दौरान मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को लेकर जागरूकता फैलाने में मीडिया की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रधानमंत्री के झाड़ू लगाने से इसके बारे में जागरूकता नहीं फैल सकती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोगों ने कलम को झाड़ू में बदल दिया।

मोदी ने पत्रकारों से कहा कि एक वक्त था जब मैं भी कभी आपके लिए यहां कुर्सियां लगवाया करता था। मोदी ने कहा कि कोशिश होगी कि आप लोगों से मुलाकात होती रहे क्योंकि आपसे मिलने पर सिर्फ सूचना ही नहीं दृष्टि भी मिलती है। मंच से बोलने के बाद मोदी नीचे उतर गए और पत्रकारों से मिलने लगे। मोदी से रूबरू होने के लिए इस मौके पर कई टीवी चैनलों और अखबारों के मालिक भी पहुंचे।

पीएम की पत्रकारों से मुलाकात को ‘दिवाली मिलन’ का नाम दिया गया है। इस मुलाकात के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और पार्टी के अन्य बड़े नेता भी मौजूद रहे।

By admin