मनोहर लाल खट्टर ने जैसे ही प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तो रोहतक में उनके पैतृक गांव बनियानी में जश्न मनाया गया। बनियानी गांव के लोगों का मानना है कि चौधर उनके पास आ गई है। खट्टर मंत्रिमंडल की भी बात करें तो यहां भी रोहतक की चौधर नजर आ रही है।

रोहतक के बनियानी गांव के लोगों ने ये जश्न मनाकर मनोहर लाल खट्टर के मुख्यमंत्री बनने पर खुशी जाहिर की। खट्टर ने जैसे ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो उनके पैतृक गांव के लोगों के चेहरे पर चौधर मिलने की खुशी भी देखी जा सकती थी। मनोहर लाल खट्टर के साथ छह विधायकों ने मंत्री पद और 3 विधायकों में से दो ने राज्यमंत्री औऱ एक ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार की शपथ भी ली। इस शपथ ग्रहण के साथ ही मंत्रिमंडल में रोहतक कनैक्शन पर भी चर्चा शुरू हो गई है। वजह है कि सीएम समेत जिन 10 विधायकों ने शपथ ली है उनमें पांच का नाता कहीं ना कहीं रोहतक से जुड़ा है।

सबसे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर जो रोहतक के बनियानी गांव से हैं। रोहतक से सीएम चुना गया तो शहर में जश्न तो होना ही था। इसके बाद बात ओम प्रकाश धनखड़ की करें तो धनखड़ रोहतक लोकसभा के बादली विधानसभा से विधायक हैं, यानि रोहतक कनेक्शन ओपी धनखड़ से भी जुड़ा है। मंत्रिमंडल में रोहतक की चौधर इसलिए भी कही जा सकती है कि कैप्टन अभिन्यु जिन्हें सीएम पद के लिए भी दावेदार माना जा रहा था, उन्हें भी मंत्रिमंडल में अहम जगह दी गई है औऱ कैप्टन अभिमन्यु तो रहते ही रोहतक में हैं। सोनीपत से विधायक कविता जैन भी मंत्रिमंडल में शामिल की गई हैं। कविता जैन विधायक बेशक सोनीपत से हों लेकिन बेटी रोहतक की हैं। इसके अलावा बीजेपी विधायक विक्रम ठेकेदार भी मंत्रिमंडल के सदस्य है और विक्रम ठेकेदार भी रोहतक लोकसभा के कोसली विधानसभा से विधायक हैं यानि उनका नाता रोहतक से ही जुड़ा है।

मंत्रिमंडल में 10 विधायकों के बारें में अगर बात की जाए तो करीब करीब हर वर्ग औऱ समुदाय को तव्ज्जो देने की कोशिश की गई है। मंत्रिमंडल के हिसाब से कहा जा सकता है कि अनदेखी औऱ उपेक्षा की शिकायत करने वाले अहीरवाल क्षेत्र औऱ पंजाबी समुदाय के लोग भी अपने विकास के सपने देख रहें होंगे। लेकिन पांच विधायकों के रोहतक कनेक्शन से एक सवाल जरूर खड़ा हो जाता है कि क्या पिछले दस सालों की तरह एक बार फिर चौधर के मामले में रोहतक को पहली जगह दी गई है।

 

 

By admin