पानीपत के आर्य कालेज में सोमवार को कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के तीन दिवसीय जोनल यूथ फेस्टिवल का शानदार आगाज हुआ। यूथ फेस्टिवल की शुरुआत रंगारंग और भव्य तरीके से की गई। हरियाणा क्राइम ब्रांच के डीजीपी एसएस देसवाल यूथ फेस्टिवल में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे तो वहीं, एवन तहलका हरियाणा के निदेशक हरविंद्र मलिक ने भी यूथ फेस्टिवल में विशेष मुख्य अतिथि तौर पर शिरकत की। हरियाणा क्राइम ब्रांच के डीजीपी, एसएस देसवाल ने कहा कि आज के इस स्पर्धा के दौर में जहां एक और विद्यार्थियों के लिए रोजग़ार के अवसर बढ़े हैं, वहीं दूसरी ओर चुनौतियों का स्तर भी बढ़ा है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

यूथ फेस्ट में करनाल जोन के 64 कालेजों के करीब तीन हजार छात्र इस फेस्टिवल में भाग ले रहे हैं। जो रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पुनिया, एवन तहलका चैनल के निदेशक हरविंद्र मलिक और पानीपत एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के प्रधान प्रेम सागर विज गेस्ट ऑफ ऑनर रहे।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

यूथ फेस्टिवल में गेस्ट ऑफ ऑनर से नवाजे गये एवन तहलका न्यूज चैनल के निदेशक हरविंद्र मलिक कहा कि एवन तहलका न्यूज चैनल पत्रकारिता के क्षेत्र और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अगृणी रहने वाले छात्रों को आगे बढ़ने का मौका देता रहा है, और आगे भी देता रहेगा। यूथ फेस्टिवल के पहले दिन राजस्थानी डांस और भांगड़ा ने दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी।बहरहाल, समय-समय पर होने वाले इस तरह के यूथ फेस्टिवल जहां एक तरफ नई प्रतिभाओं को सामने लाते हैं तो वहीं, दूसरी ओर हमारी हरियाणवी कला और सांस्कृति को संजोये रखने रखने में बहद कारगर साबित होते हैं।

By admin