गोहानाः पंजाब नेशनल बैंक में शातिर चोरों ने 87 के करीब लॉकर तोड़ कर करोड़ों की नकदी और जेवरातों पर हाथ साफ कर डाला।  चोरों इस पूरी वारदात को अंजाम करीब 150 फीट लंबी सुरंग बनाकर दिया। जब लॉकर धारकों को जब इस घटना का पता चला तो उन्होंने इक्ट्ठे होकर बैंक के आगे धरना शुरु कर दिया। पूरे मामले पर पुलिस अधिकारी अभी भी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

गोहाना में सोमवार को पंजाब नेश्नल बैंक का गेट जैसे ही खुला। इसके बाद जिसने भी बैंक के अंदर का मंजर देखा तो वो सकते में आ गया। पीएनबी बैंक में करीब 90 लॉकर तोड़ कर करोड़ों की चोरी को अंजाम दिया गया था। वो भी बेहद ही फिल्मी स्टाईल में। दरअसल, शातिर चोरों ने बैंक में चोरी करने के लिये करीब 150 फीट लंबी सुरंग बना रखी थी। जिसका दूसरा सिरा बैंक के ठीक पीछे बने एक मकान में निकलता था। बैंक मैनेजर ने बताया कि ये मकान लंबे अरसे से बंद पड़ा है। जबकि बैंक में दीवाली की छुट्टियां चल रही थी।

बैंक के लॉकर तोड़कर करोड़ों की चोरी होने की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। बैंक के लॉकर धारकों ने बैंक के गेट के बाहर प्रदर्शन शुरु कर दिया। साथ ही पुलिस और बैंक प्रशासन पर सुरक्षा के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप लगाये। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने कार्रवाई ना होने पर धरना-प्रदर्शन करने और बाजार बंद करने की भी चेतावनी दे डाली।

तो वहीं, इतनी बड़ी चोरी की वारदात होने के बाद भी कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।  बैंक में इस तरह से करोड़ों की चोरी का होना अपने-आप में कई सवाल खड़े करता है। सबसे पहले तो ये कि भले ही बैंक में छुट्टियां थी, तो इस दौरान किसी चौकीदार को क्यों नहीं रखा गया था। साथ ही बैंक के अंदर सीसीटीवी का इंतजाम क्यों नहीं था। त्यौहारों के दिनों में ज्यादा पुलिसकर्मी पैट्रोलिंग पर रहते हैं, बावजूद इसके बैंक में करोड़ों की चोरी को अंजाम कैसे दे दिया गया और किसी को भनक तक नहीं लगी। सवाल बहुत हैं लेकिन इनके जवाब ढूंढने में खुद पुलिस प्रशासन अब कितना वक्त लगाती है ? ये अब देखना होगा।

 

By admin